Search This Website

Champcash मैं कैसे करें टीम मैनेजमेंट

CHAMPCASH में कैंसे करें टीम मैनेजमेन्‍ट

नमस्‍कार दोस्‍तो, सबसे पहले बधाई देना चाहूॅगा कि आप ने CHAMPCASH जैसे मल्‍टीलेवल बिजनिस ज्‍वाइन किया। ये एक ऐसा बिजनिस है जिसमें आप दिन दूनी रात चौगुनी तरक्‍की कर सकते हो वो भी बिना पैसा लगाऐ। लेकिन य‍ह तब ही सम्‍भव है जब अापकी एक मजबूत टीम हो। बिना टीम के आप CHAMPCASH ही क्‍या विश्‍व के किसी भी बडे से बडे MLM बिजनिस में भी सफल नही हो पाओगे। आज हम आपको बतातें हैं कुछ ऐसी ट्रिक जिससे आपकी टीम मजबूत बनेंगी। अौर आपको बेहतर से बेहतर विकल्‍प मिलेगा। 


1- सही एवं पूरी जानकारी दें अपनी टीम को

कई कई बार हम लोग अपने नीचे ज्‍वाइन होने वाले यूजर को सही जानकारी नही दे पाते। जिससे यूजर चैम्‍पकैश को ज्‍वाइन तो कर लेता है लेकिन जानकारी के अभाव में छोड देता है। अाज कल चैम्‍पकेश में कई लाख यूजर ऐसे हैं जिन्‍हे चैम्‍पकेश समझ नही अाया और उन्‍होने चैम्‍पकैश को छोड दिया। अाज वही यूजर चैम्‍पकेश को फर्जी बताते हैं। तो ध्‍यान रहे कि आपके डाउन में जो भी जुडे उसे सही एवं पूरी जानकारी दें। 


2- लेवल 1 के अलावा नीचे के लेवल के यूजर्स का भी ध्‍यान रखें

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो सिर्फ अपने पहले लेवल के यूजर्स के ही सवालों को जवाब देते हैं। उन्‍ही को सपोर्ट करते हैं। वाकी लेवल से अगर कोई यूजर्स कोई सवाल कर देता है तो उससे यह कह देते हैं कि अपने अपलाइनर को कॉल करें। लेकिन यह सही नही हैं। आप के किसी भ्‍ाी लेवल से अगर कोई व्‍यक्ति आपसे सवाल करता है तो उसे सन्‍तुष्‍ट करना आपकी डयूटी है। क्‍योंकि आपको 2 लेवल से 5 लेवल तक एक समान प्रोफिट मिलता है। इसलिये ये न देखें कि कौन सा यूजर आपके किस लेवल में हैं।



3- पर्याप्‍त समय दें

अाप चैम्‍पकेश को पर्याप्‍त समय दे रहे है लेकिन ध्‍यान रहे कि अपने यूजर्स को भी पर्याप्‍त समय दें। कहीं ऐसा न हो कि आप धडाधड लोगों को चैम्‍पकेश से जोडते रहें लेकिन आपके नीचे काम करनें वाला कोई न हो। फिर अाप भी कहने लगेंगे कि मैंने अपने नीचे 1000 लोगों को जोडा फिर भी मुझे कुछ नही मिला। चैम्‍पकेश फेक है। इसलिये ऐसी नौबत न आनें दें। 


4- अात्‍मविश्‍वास की कमी न होने दें

ध्‍यान रहे कि न आप में न आपकी टीम में अात्‍मविशवास की कमी न आने पाऐं नही तो अापकी टीम टूट जाऐगी। उनको समय समय पर प्रोत्‍साहित करते रहें।  अगर ऐसा नही हुआ तो वो विखर जाऐंगे। अाज चैम्‍पकेश में ऐसे कई यूजर हैं जो 50 डॉलर कमानें के बाद भी चैम्‍पकैश को छोड गये। उसका सिर्फ एक ही कारण था कि उनका मनोबल टूट गया।


5- सभी सामग्री सभी यूजर्स तक शीघ्र पहुॅचाऐं

कोई भी नया मैटरियल आप तक आता है तो उसे शीघ्र से शीघ्र अपनी टीम तक पहुॅचाऐं। इसके लिये आप व्‍हाटसएप की मदद ले सकते हो। अपनी टीम को एक व्‍हाटसएप ग्रुप में जोडें अौर उनको भी व्‍हाटसएप ग्रुप बनाकर अपने डाउन को जोडनें के लिये कहिये।


6- अपनेपन का एहसास कराइयेअपनी डाउन में अाप अपने पन का एहसास कराइये। उन्‍हे एेसा नही लगना चाहिये की उनका अपलानइर से उनका कोई रिलेशन नही हैं। बनावटी बातों का प्रयोग न करके अपनेपन से बात करें। समय समय पर अपने डाउनलाइन को कॉल करते रहिये। अगर वे अापके अास पास के हैं तो महीनें में एक दो बार उनसे मिलते रहिये।


7- टॉपर यूजर्स का रखिये खास ख्‍याल जो यूजर्स आपको ज्‍यादा बिजनिस दे रहे हैं उनका खास ख्‍याल रखिये। उनकी सभी समस्‍याओं का निदान कीजिये। ध्‍यान रखिये वो लोग अापको टॉप पर पहुॅचा सकते हैं।


ध्‍यान रखिये चाहे चैम्‍पकेश हो या कोई भी मल्‍टीलेवल मार्केट यदि आपकी टीम हैं तो ही अापका वजूद है बिना टीम के आप कुछ भी नही कर सकते। इसलिये इस पोस्‍ट को सिर्फ पढें ही नही इस पर अमल भी करें। अौर अपने डाउन को लोगों में शेयर करें। 



To Get Fast Updates Join Our Social Media: Telegram | WhatsApp | Facebook

0 comments:

Post a Comment

Please Comment Your Questions, Queries or Suggestions

Categories

Popular Posts